भगत की कोठी रेल्वे स्टेशन से 325 वरिष्ठजन रामेश्वरम्-मदुरई तीर्थ स्थल के लिए हुए रवाना

जोधपुर। राजस्थान सरकार की महत्वकांक्षी योजना वरिष्ठ नागरिक तीर्थ यात्रा योजना 2023 के अन्तर्गत राज्य के वरिष्ठ नागरिकों को तीर्थ यात्रा कराने के लिए जोधपुर से रामेश्वरम्-मदुरई के लिए विशेष ट्रेन शुक्रवार, 28 जुलाई को भगत की कोठी से रवाना हुई।
इस ट्रेन द्वारा कुल 780 वरिष्ठ नागरिकों को रामेश्वरम्-मदुरई तीर्थ यात्रा करवाई जायेगी।
देवस्थान विभाग जोधपुर के सहायक आयुक्त श्री ओमप्रकाश पालीवाल ने बताया कि इनमें से भगत की कोठी, जोधपुर रेल्वे स्टेशन से 325 वरिष्ठ वरिष्ठ नागरिकों को रामेश्वरम्-मदुरई तीर्थ स्थल की यात्रा के लिए आमंत्रित किये गये।
उन्होंने बताया कि भगत की कोठी रेल्वे स्टेशन के बाहर यात्रियों को टिकट वितरण के लिए कोच वाईज व्यवस्था की गई। इस स्थल पर यात्रा करने के लिए कुल 296 वरिष्ठ नागरिक मौका स्थल पर उपस्थित हुए,जहां देवस्थान विभाग, जोधपुर के कर्मचारियों द्वारा इनके फार्म चौक कर इनको टिकट वितरित किये गये।
रिक्त 29 सीटों पर फालना रेल्वे स्टेशन पर तीर्थ यात्रियों को बैठाया जायेगा।
श्री पालीवाल ने बताया कि ट्रेन में यात्रा कर रहें वरिष्ठ नागरिकों की सहायता के लिए एक ट्रेन प्रभारी, चिकित्सा दल मय आवश्यक दवाईयां एवं उपकरण तथा प्रत्येक कोच में 02 अनुरक्षक (कुल 22 अनुरक्षक) की ड्यूटी लगाई गई हैं।
इस अवसर पर नगर निगम (उत्तर) जोधपुर की महापौर श्रीमती कुन्ती परिहार, श्री नरेश जोशी, श्री विजय लक्ष्मी चौधरी, वरिष्ठ जन कल्याण बोर्ड सदस्य श्री प्रताप सिंह राजपुरोहित, पूर्व सदस्य राजस्थान प्रन्यास बोर्ड श्री सुनिल बोहरा एवं अन्य जनप्रतिनिधि उपस्थित रहे।
सभी जनप्रतिनिधियों द्वारा  वरिष्ठ तीर्थ यात्रियों को शुभकामना संदेश दिये गये और हरी झंडी दिखाकर तीर्थ यात्रा के लिए ट्रेन को रवाना किया गया।

Leave a Comment